अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का जंतर मंतर पर सत्याग्रह, राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा निशाना


सेना में भर्ती के अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह शुरू कर दिया है। कांग्रेस के सत्याग्रह में प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के नेता अग्निपथ विरोधी तख्तियां लेकर बैठे हैं।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
congress satyagraha

नई दिल्ली। सेना में भर्ती के अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह शुरू कर दिया है। कांग्रेस के सत्याग्रह में प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के नेता अग्निपथ विरोधी तख्तियां लेकर बैठे हैं।

बता दें कि आज राहुल गांधी का जन्मदिन भी है, लेकिन उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उनका जन्मदिन न मनाएं। जंतर मंतर पर कांग्रेस के सत्याग्रह को देखते हुए पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश की सेवा करने के लिए पूरे जीवन भर सेना में भर्ती होना चाहते हैं। ये जो भी हो रहा है गलत हो रहा है। इस योजना को वापस लेना चाहिए।

दूसरी तरफ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने अपने ट्वीट में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को बेरोजगारी के अग्निपथ पर चलने को मजबूर कर दिया है। युवाओं को बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीदें दी जा रही हैं। 8 सालों में 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं, मगर युवाओं को सिर्फ पकोड़े तलने का ज्ञान मिला।

वहीं, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग के साथ कहा कि कोविड के बहाने से आपने (सरकार) 2 साल से भर्तियां रोक रखी थी। 1.25 लाख भर्तियां केवल फौज में खाली है। आप सिर्फ भ्रमित कर लोगों का भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। हम सत्याग्रह कर सरकार को यह योजना वापस लेने के लिए मजबूर करेंगे।

बता दें कि शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक चिट्‌ठी लिखकर युवाओं से अपील की थी कि वे विरोध करने के लिए अहिंसक तरीका अपनाएं।

उन्होंने लिखा था कि यह योजना पूरी तरह से दिशाहीन है और युवाओं के साथ छलावा हो रहा है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस इस योजना को वापस करवाने के लिए अहिंसक तरीके से आंदोलन करेगी।



Related