कलेक्टर ने किया बुढ़ार में स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, ली जानकारी

Kumar Manish
शहडोल Updated On :

शहडोल। कलेक्टर डॉक्टर सतेंद्र सिंह ने बुधवार को जनपद पंचायत बुढार भ्रमण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने महिला वार्ड, पीएनसी वार्ड, एनआरसी तथा कोरोना वायरस मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने खंड चिकित्सा अधिकारी बुढार को मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए एवं अस्पताल में साफ-सफाई एवं स्वच्छता के साथ-साथ स्वच्छ वातावरण निर्मित करने की समझाइश दी। कलेक्टर ने कोविड-19 मरीजों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की एवं उन्हें दी जाने वाली चिकित्सकीय सुविधाओं एवं भोजन आदि की जानकारी प्राप्त की।

कलेक्टर को मरीजों ने बताया कि यहां हर प्रकार की सुविधाएं मिल रही हैं। किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। कलेक्टर ने खंड चिकित्सा अधिकारी बुढार को निर्देशित किया कि अस्पताल में बेडों के चादर रोज बदले जाएं। साथ ही यह भी निर्देशित किया कि आइसोलेशन के मरीजों की सतत निगरानी रखी जाए तथा उनके घर में ही उन्हें मेडिकल किट एवं काढ़ा आदि उपलब्ध कराया जाए।

होम आइसोलेशन के मरीज की तबीयत खराब होने पर तत्काल उन्हें एंबुलेंस द्वारा मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 सेंटर में भर्ती कराया जाए। कोविड-19 महामारी के संक्रमण एवं बचाव में सभी ऐहतियात के तौर पर कदम उठाए जाएं और किसी प्रकार की लापरवाही माफ नहीं होगी।



Related