बाबई के माखनलाल चतुर्वेदी महाविद्यालय में खाली रह गईं 188 सीटें

देश गांव
नर्मदापुरम Updated On :

माखन नगर। बाबई स्थित माखनलाल चतुर्वेदी शासकीय महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एवं प्रवेश प्रभारी नोडल अधिकारी के मुताबिक,महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष में 240 सीटें हैं जिसमें 38 सीट रिक्त हैं। बीकॉम प्रथम वर्ष में 60 में से 39 सीटें रिक्त हैं। बीएससी प्रथम वर्ष में 60 में से 38 सीट रिक्त हैं।

स्व वित्तीय पाठ्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय में एमए प्रथम सेमेस्टर हिंदी में 40 सीट हैं जिसमें 12 रिक्त हैं। एमए प्रथम सेमेस्टर समाजशास्त्र 40 में से 14 रिक्त हैं। बीकाम प्रथम वर्ष समिति पाठ्यक्रम कंप्यूटर 60 में से 47 सीट रिक्त हैं।

प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि महाविद्यालय में विज्ञान संकाय के अंतर्गत डॉ. अंजुम अंसारी सहायक प्राध्यापक रसायन शास्त्र एवं प्रोफेसर अक्षय शर्मा सहायक प्राध्यापक भौतिक शास्त्र नियमित आ रहे हैं। महाविद्यालय में अतिथि विद्वान भी कार्यरत हैं।

अधिक से अधिक विद्यार्थी विज्ञान संकाय में प्रवेश लें, इसके लिए महाविद्यालय में नवीन भवन बनकर तैयार हो रहा है। अतः प्रायोगिक की समुचित व्यवस्था एवं नियमित अध्ययन सुचारू रूप से संपन्न होंगी। साथ ही महाविद्यालय में समस्त प्राध्यापकों, अतिथि विद्वानों द्वारा समय सारणी के अनुसार ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियों से ऑनलाइन कक्षाओं में जुड़ने की अपील की है।